Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

Breaking News

latest

सोनी ने किया बेहतरीन सेल्फी स्मार्टफोन Xperia C4 भारत में लाॅन्च

सोनी का 4G तकनीकी युक्त बेहतरीन सेल्फी स्मार्टफोन ‘एक्सपीरिया C4′ अब भारत में भी लाॅन्च हो गया है। कंपनी ने अपने पिछले महीने अपने वाटर...



सोनी का 4G तकनीकी युक्त बेहतरीन सेल्फी स्मार्टफोन ‘एक्सपीरिया C4′ अब भारत में भी लाॅन्च हो गया है। कंपनी ने अपने पिछले महीने अपने वाटरप्रूफ स्मार्टफोन ‘एक्सपीरिया M4 एक्वा’ स्मार्टफोन के साथ इसे लान्च किया था। ‘एक्सपीरिया C4′ खासकर सेल्फी के शौकीनों के लिए बनाया गया है। भारतीय मार्केट में इस स्मार्टफोन की कीमत 29,490 रुपए तय की गई है। अगले हफ्ते यह ऑनलाईन शाॅपिंग पोर्टल्स और रिटेल स्टोर्स पर बिक्री के लिए आ जाएगा। यह स्मार्टफोन व्हाइट, ब्लैक और वाइब्रेंट मिंट कलर वेरिएंट में मिलेगा।

आपको बता दूँ कि एक्सपीरिया C4 को दो वेरिएंट में लाॅन्च किया है – ‘एक्सपीरिया C4′ और ‘एक्सपीरिया C4 ड्युअल।’ इनमें फर्क सिर्फ इतना है कि एक्सपीरिया C4 में सिंगल सिम लगती है और एक्सपीरिया C4 ड्युअल में दो सिम। बाकी दोनों के फीचर्स एक समान हैं।

खास क्या है?
Xperia C4 एक बेहतरीन सेल्फी स्मार्टफोन है। इसका कैमरा ही इसकी सबसे बङी ताकत है। इसके फ्रंट कैमरे में वाइड एंगल के साथ फ्लैश भी दिया गया है। वाइड एंगल कैमरा के कारण सेल्फी लेते समय ज्यादा लोग एक साथ कैमरा फ्रेम में आ सकते हैं। इस सेल्फी स्मार्टफोन के दोनों वेरिएंट्स में 25mm का वाइड कैमरा लेंस दिया गया है। इसके साथ ही फ्रंट कैमरा में इमेज स्टेबिलाइजेशन और रेड आई रिडक्शन फीचर दिया गया है।

Sony Xperia C4 के फीचर्स :-
* यह एक सिंगल सिम और ड्युअल सिम (दो वेरिएंट) 4G स्मार्टफोन है, जो एंड्राॅयड 5.0 लाॅलीपाॅप ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।
* इसमें 5.5 इंच की IPS फुल HD डिस्प्ले स्क्रीन (1080×1920 पिक्सल रिजोल्यूशन के साथ) दी गई है।
* एक्सपीरिया C4 में 1.7 GHz का (64 बिट) मीडियाटेक MT6752 (काॅर्टेक्स-A53) ऑक्टा-कोर प्रोसेसर तथा ग्राफिक्स के लिए माली T760 GPU दिया गया है।
* साथ ही इसमें 2 GB रैम दी गई है।
* फोन में 16 GB इंटरनल मेमोरी दी गई है, जिसे माइक्रो SD कार्ड की मदद से 128 GB तक बढाया जा सकता है।
* इसके दोनों माॅडल्स में ड्युअल LED फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस रियर कैमरा तथा 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इनमें 25mm का वाइड कैमरा लेंस दिया गया है। फ्रंट कैमरा में इमेज स्टेबलाइजेशन और रेड आई रिडक्शन फीचर भी है।
* कनेक्टिविटी के लिए इसमें 2G, 3G, 4G इंटरनेट, Wi-Fi, ब्ल्युटूथ, GPS/aGPS, DLNA, NFC तथा माइक्रो USB जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
* फोन में 2600 mAh की दमदार बैटरी दी गई है, जो 12 घंटे और 47 मिनट का टॉकटाइम बैकअप और 682 घंटों का स्टैंडबाय बैकअप देती है।
* यह स्मार्टफोन का बाॅडी डायमेंशन 150.3 x 77.4 x 7.9 mm है। इसका वजन 147 ग्राम है।

No comments