Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

Breaking News

latest

वैष्णो देवी यात्रा के लिए पंजीकरण

                               वैष्णो देवी  यात्रा के लि ए पंजीकरण यह आप पर ताजा कर दिया है कि अब कटरा में होटल  और यात्रा के लिए आगे ले जा...

                               वैष्णो देवी  यात्रा के लिए पंजीकरण



यह आप पर ताजा कर दिया है कि अब कटरा में होटल  और यात्रा के लिए आगे ले जाने के लिए योजना बना रहा। आगे की यात्रा शुरू करने से पहले यह तीर्थयात्रियों के प्रत्येक वैष्णो माता यात्रा के लिए खुद को रजिस्टर करना चाहिए कि आवश्यक है। पंजीकरण की प्रक्रिया कटरा बस स्टैंड के पास बाहर किया जाता है। माता वैष्णो की श्राइन बोर्ड पूरी तरह से कम्प्यूटरीकृत "की व्यवस्था की गई यात्रा पंजीकरण केंद्र (YRC) किसी अपवाद के बिना प्रत्येक और हर तीर्थ रजिस्टर करने का हकदार है जो "। श्राइन बोर्ड प्राधिकरण के अनुसार किसी भी तीर्थयात्री एक वैध और प्रामाणिक यात्रा स्लिप / पार्ची के बिना यात्रा के लिए आगे नहीं बढ़ सकता। इस यात्रा पर्ची से लागत का प्रत्येक आगंतुक मुक्त करने के लिए दिया जाता है YRC श्राइन बोर्ड की।

 यात्रा पार्ची का महत्व

यात्रा पार्ची या पंजीकरण पर्ची वैष्णो माता दर्शन के दौरान एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है। यह व्यक्ति / एस भवन की ओर पूर्व में होना कर सकते हैं कि SMVDSB के एक वृत्तचित्र की अनुमति के रूप में कार्य करता है। इसलिए तीर्थयात्रियों हमेशा खुद को ठीक से साथ उनकी पर्ची रखना चाहिए।

भक्तों को भी श्राइन बोर्ड की वेबसाइट से उनकी उन्नत पंजीकरण पर्ची बुक कर सकते हैं। पंजीकरण पर्ची YRC में नि: शुल्क दिया जाता है - कटरा लेकिन आप पर्ची के लिए एक ऑनलाइन बुकिंग करते हैं, तो यह आप खर्च होंगे  `  जल्दी घंटे के दौरान फायदेमंद है जो प्रत्येक व्यक्ति के लिए 50।

इसे प्राप्त करने के लिए, आगंतुक साथी की कुल संख्या के साथ उसकी / उसके नाम के साथ रजिस्टर करने के लिए है। एक यात्रा पार्ची नौ परिवार के सदस्यों की एक अधिकतम शामिल कर सकते हैं। यदि आप अधिक सदस्य हैं, तो एक और पर्ची ले। प्रत्येक परिवार के लिए अलग से पंजीकरण निकल जाता है ले जा सकते हैं बड़े समूहों में आ चुके हैं, जो उन लोगों के लिए।

तुम तो भवन तक पहुंचने एक बार माता के दर्शन समूहों में अनुमति दी है। आप भवन में चेक-पोस्ट से अपने समूह संख्या लाभ उठाने के लिए यात्रा पार्ची की आवश्यकता होगी। आप दर्शन के बिना वापस कर दिया जाएगा और अन्य अनुशासनात्मक कार्रवाई श्राइन बोर्ड के आदेश से लिया जा सकता है तो के रूप में पंजीकरण पर्ची ग़लत जगह नहीं है।

No comments