Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

Breaking News

latest

यात्रा से पहले चेकलिस्ट

                                         यात्रा से पह ले चेकलिस्ट   एक सुरक्षित, खुश और सहज ट्रैकिंग के लिए यह एक भक्त यात्रा के लिए आगे बढ़...

                                         यात्रा से पहले चेकलिस्ट
 


एक सुरक्षित, खुश और सहज ट्रैकिंग के लिए यह एक भक्त यात्रा के लिए आगे बढ़ने से पहले नीचे दी गई सूची की जाँच करनी चाहिए कि सुझाव दिया है।

    आप उन्हें किराया करने के लिए शुरू करने से पहले कुलियों, पालकी या टट्टू की दरों की पुष्टि करें। आप आसानी से किसी भी समस्या के मामले में उन्हें पता लगा सकते हैं कि तो उनके पंजीकरण कार्ड नंबर लिख लें। वे सरकारी दरों दिया गया है और तीर्थयात्रियों तदनुसार भुगतान करना चाहिए।
    वैष्णो देवी में टट्टू और पालकी की दरें
    वैष्णो देवी में Palkis और टट्टू की दरें *
    *  दरों SMVDSB की साइट के अनुसार, सिर्फ भक्तों की जानकारी के लिए कर रहे हैं
    वैष्णो माता भवन को कटरा के बीच की दूरी लगभग 13 किमी है। और एक अतिरिक्त 1.5 किमी। Bharion घाटी के लिए। तो यात्रियों ट्रैकिंग शुरू करने से पहले, कटरा में सभी अनावश्यक कपड़े और सामान छोड़ने के लिए सलाह दी जाती है। कटरा में lodges और होटलों के अधिकांश भक्तों के लिए बरसती कमरे की एक व्यवस्था है। भी सुरक्षित रूप से अपने कीमती सामान रखने के लिए तीर्थयात्रियों द्वारा इस्तेमाल किया जा सकता है, जो कटरा में माता वैष्णो की श्राइन बोर्ड द्वारा व्यवस्था की लागत बरसती कमरे के एक नि: शुल्क है। इन सब के ऊपर की तरफ से उपलब्ध हैं और आगे बढ़ाया अगर अपने भार में वृद्धि होगी के रूप में किसी भी खाद्य या कंबल ले जाने के लिए कोई ज़रूरत नहीं है, वहाँ भी है। श्राइन बोर्ड भी सभी तरह के माध्यम से पीने के पानी की पर्याप्त व्यवस्था बना दिया है।




    अपने नि: शुल्क प्राप्त करें यात्रा पार्ची SMVDSB के काउंटर से और इसे अपने परिवार / समूह सिर के नाम है जो इस बात की पुष्टि। पर्ची समूह में वयस्कों और बच्चों की कुल संख्या होनी चाहिए।
    अगर आप के पास  एक होटल किताब  या यात्री निवास तो आपको आगे बढ़ने से पहले, कटरा में पूछताछ और आरक्षण काउंटर से यह किया है सुनिश्चित करें।
    वीडियो कैमरा, मोबाइल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक आइटम यात्रा में अनुमति नहीं है। तो कटरा में अपने होटल में उन्हें या तो के लिए एक सुरक्षित व्यवस्था बनाने के लिए या (बरसती कमरे में अपने सामान के साथ इसे छोड़ अपने जोखिम पर )।
    आप 'नामक छोटे से चिपक जाता है देख सकते हैं लाठी अपनी दोनों पक्षों पर दुकानों पर '। यह ऊपर पहाड़ियों में जाने के लिए अपने सबसे अच्छा साथी हो सकता है  माता भवन की ओर। लोगों को भी हो रही लाल रंग रिबन खरीद सकते हैं 'जय माता दी' उन पर लिखा है, और उनकी कलाई या माथे के आसपास टाई।

No comments