Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

Breaking News

latest

कटरा में होटलें

                      कटरा में हो टलें    कटरा समुद्र के स्तर से ऊपर लगभग 2500 फीट की ऊंचाई पर स्थित है। कटरा माता वैष्णो देवी भवन की...

                      कटरा में होटलें 

 

कटरा समुद्र के स्तर से ऊपर लगभग 2500 फीट की ऊंचाई पर स्थित है। कटरा माता वैष्णो देवी भवन की ओर पवित्र अमरनाथ यात्रा से ठीक पहले के लिए आधार शिविर के रूप में कार्य करता है। शहर सुविधाओं की एक विस्तृत विविधता प्रदान करके तीर्थयात्रियों की जरूरतों को पूरा करता है और उनकी जरूरतों को पूरा करता है। सुविधा भोजन और जलपान, रेलवे आरक्षण काउंटर, संचार सेवाओं, बैंकिंग, मेडिकल और पुलिस स्टेशन के लिए मुफ्त / किराए पर रहने की जगह से चलता है। तीर्थयात्री भी वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड द्वारा बनाए रखा विभिन्न यादगार वस्तुओं की दुकान से माता वैष्णो से संबंधित स्मृति चिन्ह, प्रसाद, किताबें और अन्य धार्मिक वस्तुओं की खरीद कर सकते हैं।   

कटरा में होटलों के


एक तीर्थ के बजट को सूट करने के लिए इतनी के रूप में कटरा शहर के होटलों की एक विस्तृत श्रृंखला मिल गया है। यदि आप एक अच्छी तरह से बनाए रखा और किफायती की तलाश में हैं, तो
रहने की जगह तो श्राइन बोर्ड के लिए में देखो यात्री निवास कटरा बस स्टैंड के पास। बोर्ड कटरा में निहारिका यात्री निवास और शक्ति भवन पर ए / सी और गैर ए / सी कमरे दोनों की व्यवस्था की गई है। इन के कमरों में यात्री निवास SMVDSB की आधिकारिक वेबपेज से स्वागत में या ऑनलाइन में भी बुक किया जा सकता है।



निहारिका परिसर, कटरा - वैष्णो देवी
विभिन्न वहाँ भी  Sarais / धर्मशाला एक सीमित बजट है जो तीर्थयात्रियों के लिए। ये धर्मशाला एक नाममात्र का किराया या उनकी सुविधाओं और प्रबंधन पर निर्भर करता है, नि: शुल्क या तो के लिए आवास प्रदान करते हैं।

लक्जरी होटल, कॉटेज और रिसॉर्ट में रह सकते हैं इस जगह की खूबसूरती और आकर्षण को देखने के लिए योजना बना रहे हैं, जो मां वैष्णो के भक्त। अतिथि गृहों और lodges की सुविधा शहर में भी उपलब्ध हैं।

भीड़ के दिनों में कमरों की कमी नहीं हो सकता है के रूप में यात्रियों, उनके इच्छित होटल में एक अग्रिम बुकिंग / आरक्षण बनाना चाहिए। होटल या रिसॉर्ट में कमरों की बुकिंग केवल संबंधित होटलों की वेबसाइट से या अधिकृत ट्रेवल एजेंटों से किया जाना चाहिए। कोई अतिरिक्त कीमत पर, विशेष बुकिंग छूट प्रदान करता है और आप वैष्णो देवी में एक वीआईपी दर्शन पाने के लिए अनुमति देता है जो कटरा में कुछ उच्च स्तर के होटल और रिसॉर्ट भी कर रहे हैं। यदि आप एक बुकिंग। बनाने से पहले कृपया नियम और ऐसे होटल की शर्तों का उल्लेख करने के

यात्री निवास के किराए का

यह आप तक पहुँच चुके हैं कि अब  कटरा  और वैष्णो माता दर्शन के लिए आगे बढ़ने से पहले आराम करना चाहते हैं। वहाँ कई विकल्प उपलब्ध हैं और अगर आप एक सीमित बजट है! तो श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के यात्री निवास के लिए में देखो। । यह आपकी जेब के अनुरूप लेकिन यह भी एक तनाव मुक्त वातावरण प्रदान करेगा न केवल

SMVDSB की वेबसाइट के अनुसार यात्री निवास की आधिकारिक किरायों नीचे दिखाया गया है -


यात्री निवास किराये - वैष्णो देवी


भक्तों जम्मू, कटरा, Adhkuwari, Sanjichhat या भवन में यात्री निवास के अपने स्थान का चयन करने के लिए स्वतंत्र हैं। सिर्फ बजट के अनुसार अपने स्थान और प्रकार के कमरे से बाहर ले और करने के लिए जाना  ऑनलाइन बुकिंग  SMVDSB के आधिकारिक पृष्ठ से कमरों की।

युक्तियाँ याद करने के लिए

एक उपयुक्त होटल हो रही है या आप जल्दी इसके लिए योजना बनाई है लॉज में इस शहर में एक बड़ी समस्या नहीं है। नवरात्र, गर्मी की छुट्टियों, नया साल और अन्य त्योहारों की भीड़ अवधि के दौरान यह है कि आप एक अग्रिम बुकिंग के लिए नहीं है, तो अपनी इच्छा के कमरों के लिए बहुत मुश्किल है। इसलिए अच्छी तरह से अग्रिम में यात्रा के लिए योजना  किताब रेल / हवाई टिकट  और SMVDSB की वेबसाइट के माध्यम से यात्री निवास पर कमरे आरक्षण करें।

सिर्फ माता भवन के लिए उनके पवित्र यात्रा को जारी रखने से पहले, आराम और ताज़ा करना चाहते हैं जो कम बजट तीर्थयात्रियों के लिए छोटे लॉज का विकल्प होता है। इन लॉज के एक कमरे के साथ उपलब्ध कराने और आप आगे की यात्रा के लिए अपने आप को तैयार कर सकते हैं ताकि बाथरूम संलग्न। तुम एक कमरे में कुछ घंटों के लिए फिर से तरोताजा करना चाहते हैं तो वे अच्छे आवास हैं। लॉज के अधिकांश रुपये के आसपास खर्च होंगे। 200-300 4-5 घंटे के लिए। आप अकेले हैं या एक छोटे से परिवार है और होटल या यात्री निवास में कमरे नहीं लेना चाहता है, तो यह सबसे अच्छा विकल्प है। , वहाँ रहने ताजा अप और यात्रा जारी है। वे भी अपने सामान के लिए लागत ताला कमरे से मुक्त की पेशकश करेगा। क्या आप कमरे में छोड़ जब अपने अतिरिक्त सामान रखने के लिए और फिर तुम भवन से लौटने के बाद इसे फिर से वापस ले सकते हैं। अपनी सुरक्षा के लिए एक ताला के साथ उन्हें सामान के लिए अपनी पर्ची लेने के लिए और श्रृंखला के लिए मत भूलना।

यह Adhkuwari या Sanjichhat के पास कहीं एक कमरा बुक करने के लिए सबसे अच्छा है; इन स्थानों पर लगभग कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर भवन से कर रहे हैं। आप Adhkuwari में दर्शन करने की योजना बना रहे हैं तो यह लगभग न्यूनतम 10-15 घंटे की एक प्रतीक्षा समय या भीड़ के मौसम के दौरान 24 घंटे की एक अधिकतम ले जाएगा।


                                                                               जय माता दी

No comments