Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

Breaking News

latest

एपल आइफोन 7 के फीचर्स लीक, कर्व्ड होगा एपल का नया आइफोन 7

आईफोन 6 और 6 प्लस की सफलता के बाद एप्पल अपने अगले आईफोन डिवाइस की लॉन्चिंग पर काम कर रही है। संभव है कि यह स्मार्टफोन एप्पल का अब तक का...



आईफोन 6 और 6 प्लस की सफलता के बाद एप्पल अपने अगले आईफोन डिवाइस की लॉन्चिंग पर काम कर रही है। संभव है कि यह स्मार्टफोन एप्पल का अब तक का सबसे पावरफुल स्मार्टफोन हो। ऐसे में इसके नाम, फीचर्स, कीमत और लॉन्चिंग डेट के बारे में अफवाहें फैलनी शुरू हो गई हैं। बता दें कि आईफोन 6 कंपनी का बेस्टसेलिंग मोबाइल डिवाइस रहा है।

आपको बताते चलें कि हर साल सितंबर में ही एप्पल आईफोन लॉन्चिंग इवेंट होता है। वेबसाइट Know your mobile की मानें तो आईफोन 7 और 6c इस साल लॉन्च होंगे। इसके अलावा, कुछ समय पहले फ्यूचर सप्लायर नाम की एक वेबसाइट ने आईफोन 6s के फोटोज लीक किए थे और दावा किया था कि नया आईफोन 6s इस साल लॉन्च होगा। नए आईफोन कैसे होंगे और क्या नाम होगा इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं
है। अफवाह यह भी है कि कंपनी अपने इस नए स्मार्टफोन में अन्य स्मार्टफोन्स से बड़ा डिस्प्ले देने की तैयारी में है। बता दें कि इसमें 5.5 इंच का डिस्प्ले हो सकता है।

iPhone 7 में क्या होगा खास :-
कर्व्ड हो सकता है आईफोन 7 : आईफोन 7 के बॉडी फीचर की बात करें तो इसकी बॉडी कर्व्ड हो सकती है। बता दें कि इसके पहले सैमसंग ने भी आपने गैलेक्सी S6 को कर्व्ड शेप में लॉन्च किया था। जानकारों की मानें
तो आईफोन 7 में फ्लेक्सिबल डिस्प्ले दिया जाएगा। बीते साल लॉन्च हुए आईफोन 6 का डिजाइन आईफोन के दूसरे स्मार्टफोन की तरह ही था। हालांकि, ये सैमसंग के गैलेक्सी S6 की तुलना में ज्यादा बेहतर था। ऐसे में उम्मीद है कि एक बार फिर आईफोन 6S या 7 एल्युमिनियम प्रीमियम डिजाइन में आ सकता है।
image

Sapphire glass से बनेगा डिस्प्ले : खबर है कि कंपनी आईफोन 6s या 7 में 5.5 इंच
का डिस्प्ले दे सकती है जो QHD (20000 पिक्सल) रेजोल्यूशन क्वालिटी देगी। नए एप्पल आईफोन 7 में यूजर्स शानदार कैमरा चाहते हैं। ऐसा संभव है कि इस नेक्स्ट जनरेशन मोबाइल में 13 मेगापिक्सल या 16 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर के साथ आए। अगर खबरों की मानें, तो एप्पल दो लेंस कैमरा ला सकता है, जो DSLR क्वालिटी की इमेज निकालेगा।

बेहतर हो प्रोसेसर : उम्मीद है कि नया म आईफोन A8X प्रोसेसर के साथ लॉन्च हो म सकता है। बीते साल एप्पल ने iPad एयर 2 को A8X प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया था। दरअसल, A8X प्रोसेसर 1.5GHz की तुलना में ज्यादा तेज होता है। वहीं, ऐसा भी माना जा रहा है कि iPhone 6S या 7 में 2GB रैम हो सकती है।

iOS 9 ऑपरेटिंग सिस्टम : एपल के नए ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 9 के सितंबर तक रिलीज होने की संभावना नहीं है। इसके बाद भी नए आईफोन में एप्पल का लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 9 आ सकता है।।वैसे, iOS 8 इस गर्मी में WWDC के साथ आ सकता है।

कंपनी अपने इस नए स्मार्टफोन को इसी साल मार्केट में लॉन्च करेगी। जानकारों का मानना है कि सितंबर में कंपनी के इवेंट में आईफोन 7 और 6s को लॉन्च किया जा सकता है। आईफोन 6s या 7 के 32GB वेरिएंट की कीमत 56,000 रुपए रखी जा सकती है, जबकि 64GB वेरिएंट वाले नए आईफोन की कीमत 61,000 रुपए और 128 GB वेरिएंट की कीमत 66,000 रुपए होने के कयास लगाए जा रहे हैं। खबरों की मानें तो आईफोन 6s या 7 प्लस की कीमत 65,000 रुपए से शुरू होगी। इसे भी 3 वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, अभी कीमत को लेकर भी कोई ठोस जानकारी नहीं दी गई है।

iPhone 5C बंद हो सकता है?
पिछले साल, नवंबर 2014 में एप्पल ने iPhone 5C का निर्माण 2015 के लिए बंद कर दिया। वहीं, पिछली रिपोर्ट की मानी जाए तो अब iPhone 5C को बंद कर दिया जाएगा

No comments