Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

Breaking News

latest

‘टिपिगेटर एंड्रॉयड ऐप’ से लीजिये ट्रैवलिंग का मजा

कैसा हो जब आपके सफर के लिए सारी जानकारियां एक क्लिक पर हाजिर हो जाएं तो? सीधी से बात है खुशी चौगुनी होगी! यहां बताए जा रहे एक ऐप के जरिए टूर...



कैसा हो जब आपके सफर के लिए सारी जानकारियां एक क्लिक पर हाजिर हो जाएं तो? सीधी से बात है खुशी चौगुनी होगी! यहां बताए जा रहे एक ऐप के जरिए टूरिस्ट्स को देश भर में होटलों की उपलब्धता और किराये, विमान किराये और स्थानीय घूमने वाली जगहों से संबंधित जानकारी मिल सकेगी। साथ ही, एक जगह से दूसरी जगह जाने के बारे में और वहां के प्रमुख आकर्षणों के बारे में भी जानकारी मिल सकेगी।

1. Tripigator Android App
टूरिस्ट होटल, रेस्तरां, एटीएम कियोस्क और अन्य जरूरी जानकारियां भी हासिल कर सकते हैं। इंडियन गवर्मेंट ने टिपिगेटर डॉट कॉम के साथ मिलकर ‘टिपिगेटर एंड्रॉयड ऐप’ पेश किया है। ऐप उस इलाके में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में भी जानकारी मुहैया कराएगा। इस तरह अब अलग-अलग ऐप की बजाय पर्यटकों को एक ही ऐप में सारी जानकारियां मिल जाएंगी। टेक अपडेट्स देंखें तो दिज टाइम स्काइप का अपडेटेड़ वर्जन आपके लिए दूसरी गुड़ न्यूज है।

2. Apdeted version of Skype
माइक्रोसॉफ्ट ने आईफोन के लिए स्काइप का नया अपडेटेड वर्जन 5.7 पेश किया है। इसमें कई नए फीचर्स जोड़े गए हैं। इसमें चैट के दौरान शेयर की गई इमेज को सेव और डिलीट करने का ऑप्शन दिया गया है। नए वर्जन में यूजर्स लिस्ट को आसानी से सर्च कर सकते हैं। इसमें नया फिल्टर ऑप्शन भी दिया गया है। इसे ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

3. Angry Birds Transformers
एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एंग्री बर्ड ट्रांसफॉर्मर गेम ऐप लॉन्च किया गया है। इस नए गेम ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। गेम का साइज 129 एमबी है। हाल ही में इस गेम को आईओएस के लिए पेश किया गया था। नीचे पढें माइक्रोसॉफ्ट फिटनेस ट्रैकर बैंड के बारे में –

4. Microsoft Fitness Tracker band
माइक्रोसॉफ्ट ने फिटनेस टैकर बैंड पेश किया है, जो एंड्रॉयड के साथ आईओएस और विंडोज फोन को भी सपोर्ट करता है। बैंड की पतली टचस्क्रीन पर आप टेक्स्ट, ईमेल और ट्विटर के एलर्ट देख सकते हैं। इस बैंड में हार्ट रेट को मापने के लिए सेंसर लगाए गए हैं। विंडोज 8.1 फोन यूजर्स कोर्टाना पर बैंड की मदद से आवाज के जरिए नोट्स ले सकते हैं या फिर रिमाइंडर सेट कर सकते हैं। कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करने पर इसकी बैटरी 48 घंटे तक चलेगी। इसकी कीमत करीब 12000 रुपये है।

No comments