Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

Breaking News

latest

कटरा कैसे पहुँचें

                                     कटरा कै से पहुँचें कटरा कैसे पहुँचें आप वैष्णो देवी तक पहुंचें और जम्मू के पवित्र शहर में उतरा कैसे ...

                                     कटरा कैसे पहुँचें

कटरा कैसे पहुँचेंआप वैष्णो देवी तक पहुंचें और जम्मू के पवित्र शहर में उतरा कैसे के लिए अपने पसंदीदा तरीका चुनाव करने के बाद; तब माता भवन के लिए अपने अगले ठहराव कटरा होगा। जम्मू-कटरा के बीच की दूरी लगभग 50 किमी है। कटरा मां वैष्णो देवी की यात्रा में एक आधार शिविर के रूप में कार्य करता है। भवन माता की वैष्णो देवी त्रिकुटा पर्वत की पहाड़ियों में है, इस प्रकार भक्तों के सबसे टिकी हुई है और वैष्णो भवन के लिए अपनी आगे की यात्रा शुरू होने से पहले कटरा में रहते हैं।
वायुमार्ग या रेल का उपयोग करते हुए भक्तों जम्मू में उनकी यात्रा को तोड़ने और कटरा तक पहुंचने के लिए रोडवेज का उपयोग करने के लिए है; कटरा के लिए सीधे स्थानांतरित कर सकते हैं सड़क मार्ग से यात्रा कर रहे हैं जो उन लोगों के तीर्थयात्रियों जबकि। वर्तमान में जम्मू-कटरा के बीच कोई रेलवे संबंध नहीं है, लेकिन काम प्रगति पर है। मां वैष्णो देवी के यात्रियों के आशीर्वाद के साथ जल्द ही कटरा जम्मू से रेल का अनुभव प्राप्त होगा।कटरा तक कैसे पहुंचेआप कटरा की ओर आगे ले जाने के लिए योजना बना रहे हैं विकल्पों में से एक बड़ी संख्या में उपलब्ध हैं। आप अपने बजट के साथ तंग कर रहे हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प साधारण बस सेवा है, लेकिन उच्च वर्ग के पर्यटकों के लिए, शानदार बसें भी उपलब्ध हैं। एक बसों सरकार और निजी सेवा प्रदाताओं दोनों से प्रत्येक 15 मिनट पकड़ कर सकते हैं।कटरा जम्मू की सड़कों घुमावदार



कटरा जम्मू से सड़क एक पहाड़ी के माध्यम से खुदी हुई है और यात्रियों को मतली और उल्टी अनुभव हो सकता है ताकि बसों में यात्रा समय, लगभग 2 घंटे के रूप में है। आप इस तरह की समस्या है, तो फिर यह कटरा के लिए निजी टैक्सी लेने के लिए सलाह दी जाती है। टैक्सी स्टैंड पास में जम्मू तवी रेलवे स्टेशन पर स्थित बस स्टैंड, है।टैक्सियां ​​सामान्य रूप से जम्मू से कटरा तक पहुंचने के लिए कम से कम 1.5 घंटे ले।जम्मू की ओर रोडवेज उपयोग कर रहे हैं और वहाँ रोक नहीं करना चाहते हैं, जो भक्तों, कटरा के लिए सीधे सिर करने के लिए एक विकल्प है। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 1 ए एक तरह से दो मोड़ लगभग 35 किमी है। जम्मू से। जगह Domel कहा जाता है और अन्य आधार शिविर कटरा पर ले जाता है, जबकि आप श्रीनगर के लिए विचलन से एक ले सकते हैं।कटरा किराये जम्मूकटरा जम्मू से सरकारी किराया नियमित रूप से संशोधित किया गया है और एक पहली यात्रा शुरू होने से पहले इसके बारे में पूछताछ करनी चाहिए। टैक्सियों की तुलना में बसों का किराया कम है, लेकिन आप टैक्सियों के माध्यम से यात्रा करते समय टाइम फैक्टर और सुविधा प्रदान की जा रही उपेक्षा नहीं कर सकते। (एक कटरा 300 रुपये से शुरू करने और बस टिकट सीट रुपये प्रति 50 के लिए लाभ उठाया जा सकता करने के लिए जम्मू से टैक्सियों रख सकता है)

 
युक्तियाँ याद करने के लिएतुम अकेले यात्रा कर रहे हैं और जम्मू से कटरा तक पहुँचने के लिए, सुविधा और समय का पहलू के साथ समझौता कर सकते हैं, तो बसों के लिए चुनते करने के लिए सबसे अच्छा कर रहे हैं। यह आप रास्ते में ठहराव और यादगार तस्वीरें लेने के लिए विकल्प दे देंगे के रूप में उन तैयार कटरा की सुंदरता, टैक्सियों के माध्यम से यात्रा कर सकते हैं आनंद लेने के लिए।दूसरी ओर यदि आप अकेले हैं और फिर आप के साथ किराया साझा कर सकते हैं, जो किसी के लिए खोज एक ले टैक्सी करना चाहते हैं। आप एक दौरे पर हैं और अजनबियों के लिए हानिकारक हो सकता है के रूप में यह विकल्प सावधानी के साथ लिया जाना चाहिए। इसलिए यह बेहद ही जाना जाता व्यक्तियों के साथ नहीं है और अजनबियों के साथ एक टैक्सी साझा की सलाह दी है।

No comments