Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

Breaking News

latest

नहीं रहेगा धन का अभाव, करें यह काम

          नहीं रहेगा धन का अभा व, करें यह काम अगर आप आर्थिक समस्याओं से परेशान रहते हैं और इस समस्या से मुक्ति पाने के लिए कई उपाय भी आजमा ...

          नहीं रहेगा धन का अभाव, करें यह काम




अगर आप आर्थिक समस्याओं से परेशान रहते हैं और इस समस्या से मुक्ति पाने के लिए कई उपाय भी आजमा चुके हैं लेकिन कोई लाभ नहीं मिला है तो इसका एक कारण आपकी कुण्डली में चन्द्रमा का कमजोर होना भी एक कारण हो सकता है। इस स्थिति में चन्द्रमा को मजबूत बनाने का काम करना चाहिए।

ज्योतिषशास्त्र में चन्द्रमा को ग्रहों की रानी कहा गया है। चन्द्रमा एक शुभ ग्रह है और यह जल एवं माता का कारक होता है। चन्द्रमा आपके मन को भी प्रभावित करता है। चन्द्रमा को मजबूत बनाने के लिए लाल किताब में कुछ आसान से टोटके बताए गए हैं जिसे आप आसानी से आजमा सकते हैं।


जिस व्यक्ति की जन्मपत्री में चन्द्रमा आठवें घर में बैठा हो उसे जल क्षेत्र से भय रहता है। इन्हें नदी, तालाब, सरोवर एवं समुद्र के आस-पास किसी भी तरह की असावधानी से बचना चाहिए।

लाल किताब के अनुसार ऐसे व्यक्तियों को माता के हाथों से चावल या चांदी का एक टुकड़ा लेकर संभालकर रखना चाहिए। इससे धन की परेशानी नहीं रहती है। मानसिक शांति एवं स्थिरता के लिए सोने की अंगूठी में मोती धारण करना चाहिए।


श्मशान का नाम सुनते ही मन में एक भय उभरने लगता है। लेकिन लाल किताब में एक ऐसा उपाय है जो श्मशान भूमि में जाकर करना होता है। हलांकि यह उपाय ऐसा है जिसके लिए आपको किसी तंत्र मंत्र की जरूरत नहीं है। बस करना यह है कि आप एक छोटा सा मिट्टी का बर्तन लेकर श्मशान जाइये।

इस बर्तन में श्मशान में स्थित जल के स्रोत जैसे नल, हैंडपंप आदि से पानी भरकर अपने घर ले आएं। इसमें चांदी का एक चौरस टुकड़ा रखकर घर के पूर्व दिशा में इस प्रकार स्थापित कर दें ताकि कोई इसके साथ छेड़-छाड़ नहीं करे।

इस उपाय से आर्थिक मामलों में आने वाली बाधाएं एवं कार्य में बार-बार आने वाली रुकावटें दूर होती हैं। चन्द्रमा के अष्टम भाव में होने पर यह उपाय बहुत ही लाभकारी होता है।
 

No comments