Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

Breaking News

latest

जानिए 2015 में कैसा रहेगा आपका भविष्य

      जानिए 2015 में कैसा रहेगा आ पका भविष्य    शुभ रत्न:-नीलम    शुभ रुद्राक्ष:  सात मुखी रुद्राक्षशुभ रंग - बैंगनी शुभ अंक- 7 कुम्भ ...

      जानिए 2015 में कैसा रहेगा आपका भविष्य

 



 शुभ रत्न:-नीलम    शुभ रुद्राक्ष:  सात मुखी रुद्राक्षशुभ रंग - बैंगनी

शुभ अंक- 7
कुम्भ राशि के जातको के लिए वर्ष 2015 मिलाजुला फल देगा. इस वर्ष आप की सृजनात्मक सोच आपको उचित स्थान दिलाएगी, लोगो को जो मदद आपने पूर्व में की है उस का फल इस वर्ष आपको मिलेगा, आपके ज्ञान और कौशल में इस वर्ष अभूतपूर्व वृद्धि होगी. कुम्भ राशि के जातकों के लिए केतु, राहु तथा गुरु की स्थिति के कारण लगभग पूरे वर्ष अचानक घटना ,धन हानि, स्वास्थ्य समबन्धी समस्या तथा शत्रुओं से परेशानी का योग बना रहेगा. अतः विषम परिस्थितियों में भी साहस बनाये रखना होगा. अपने स्वास्थ्य का ध्यान पहले से ही रखें. किसी करीबी से धोखा मिल सकता है अतः आँख बंद करके किसी विश्वास ना करें. उत्तेजना और क्रोध में कोई भी निर्णय ना लें. सुदूर यात्रा विदेश का योग बन रहा है . विदेशी कारोबार से जुड़े लोंगो को अच्छा लाभ का योग है. पिता और उच्च अधिकारीयों का सहयोग मिलेगा. कुछ गुप्त शत्रु नुकसान पहुंचा सकते हैं अतः सतर्क रहें.

केरिएर

केरिअर की द्रष्टि से कुम्भ राशी के जातकों का यह वर्ष उत्तम रहेगा, आपकी सृजनात्मकता आपको अन्य साथियों से आगे ले जायेगी, आपके परिश्रम को उचित सम्मान मिलेगा एवं नयी जिम्मेदारी का भार भी आपके कंधो पर डाला जायेगा स्थान परिवर्तन संभव है. व्यापर में कुम्भ राशि के जातको को वर्ष के आरम्भ में बड़े लाभ की संभावना है. कुम्भ राशि के जातक इस वर्ष अपने कामकाज को बढ़ने में सफल होंगे. कार्य से सम्बंधित यात्राओ का लाभ मिलेगा. विध्यार्थीयो को कड़ी महनत के बाद ही सफलता मिलेगी.

संबंध

कुम्भ राशि के जातको के संबंध इस वर्ष उतार चढ़ाव से भरपूर रहेंगे, कार्य स्थल में लोग आपको समझने में कठिनाई महसूस करेंगे, वरिष्ठो से संबंध मधुर होंगे परन्तु सहकर्मीयो से मनमुटाव व टकराहट हो सकती है, शत्रु पक्ष हावी भी हो सकता है, अपनी वाणी पर संयम बनाये रखना होगा एवं बिना बात के किसी से भी उलझना भरी पड़ सकता है. परिवार में भी वाणी के कारण सदस्य आप के विरूद्ध हो सकते है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा परन्तु परिस्थितिवश जीवन साथी से भी वैचारिक मतभेद हो सकता है. अच्छा होगा यदि आप शांत और सहज रहें.

आर्थिक स्थिति

कुम्भ राशि के जातको की आर्थिक स्थिति इस वर्ष सामान्य रहेगी, धन की आवक बनी रहेगी वहीँ खर्च भी बढ़ सकते है, वर्ष के मध्य में कुछ अनापेक्षित खर्च सामने आ सकते है इस लिए धन का प्रबंधन कर के चलना होगा. वर्ष के प्रारंभ में कुछ बड़ी हानी या घाटे की संभावना भी प्रबल हो रही है इस लिए सोच समझ कर ही पैसे का निवेश करे. मनोरंजन एवं खानपान पर खर्च अधिक हो सकता है.

स्वास्थ

कुम्भ राशि के जातको को इस वर्ष मानसिक एवं शारीरिक स्वास्थ का विशेष ख्याल रखना होगा. इस वर्ष मानसिक अवसाद के शिकार भी हो सकते है अतः ज्यादा परिश्रम के बाद कुछ समय स्वयं के लिए भी निकाले गें तो उचित होगा. यदि मधुमेह, थॉयरॉइड या ओबेसिटी जैसी समस्या हो तो विशेष ध्यान रखें नियमित जीवनचर्या एवं संयमित खानपान का ध्यान रखना होगा. इलेक्ट्रिक उपकरणों एवं आंग से दूर रहे ,दुर्घटना की संभावना है.

 कुम्भ 2015 राशिफल:उपाय

    पुजारी को कपडे भेंट करें।
    चांदी का एक चौकोर टुकड़ा पास रखें।

आशा करते हैं कि कुम्भ 2015 राशिफल आपको इस वर्ष सही मार्गदर्शन देने में सहायता करेगा और वर्ष 2015 के भविष्य में होने वाली घटनाओं से आपको अवगत कराएगा।

 

No comments