Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

Breaking News

latest

याद करने के लिए युक्तियाँ

                               याद क रने के लिए   यु क्तियाँ     नवरात्र, सप्ताहांत, छुट्टियों और नव वर्ष के दिनों के दौरान, कटरा में...

                               याद करने के लिए  युक्तियाँ



    नवरात्र, सप्ताहांत, छुट्टियों और नव वर्ष के दिनों के दौरान, कटरा में यात्रा पार्ची काउंटर पर एक विशाल भीड़ है। पंजीकरण लाइनों लंबे होते हैं और भक्त वह पार्ची हो जाता है पहले घंटे के एक जोड़े को खर्च करना पड़ सकता है। प्राप्त हुआ है जो भक्तों ' माता की कॉल '  और आप जल्दी दिनों के दौरान दौरा कर रहे हैं तो यह उस किताब श्राइन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से अपने यात्रा पार्ची सलाह दी जाती है।

     एक की वैधता  पंजीकरण  पर्ची आप के 6 घंटे के भीतर बाणगंगा पर पहले चेक-पोस्ट को पार करने में असमर्थ हैं, अगर समय सीमा समाप्त होने  पर पंजीकरण YRC ।  चेक-पोस्ट के आसपास 1.5 किमी दूर है। YRC-कटरा से। इसलिए यात्रियों की योजना बनानी चाहिए  उनके पवित्र यात्रा के लिए तदनुसार। तुम तो छह घंटे के भीतर चेक-पोस्ट तक पहुँचने में असमर्थ हैं, तो  पंजीकरण  पर्ची रद्द कर दिया है और आप YRC-कटरा से एक ही मुद्दे को फिर से करना होगा।

    जैसा कि ऊपर उल्लेख पालकी की दरों और टट्टू बदलने के लिए सरकारी दरों और अधीन हैं। तीर्थयात्री तदनुसार भुगतान करते हैं और उन्हें काम पर रखने से पहले टट्टू या पालकी का रजिस्ट्रेशन नंबर नोट करने के लिए सलाह दी जाती है। आप 12-13 किमी के खिंचाव चलने में असमर्थ रहे हैं। तो यह यात्रा शुरू करने से पहले अपने पालकी या टट्टू बुक करने के लिए अच्छा है। मध्य रास्ते में उन्हें आरक्षण का थकाऊ हो सकता है और अतिरिक्त शुल्क का मनोरंजन हो सकता है। तीर्थयात्री जबकि दर्शनी दरवाजा के पास चेतक भवन से अपने टट्टू बुक, कटरा बस स्टैंड पर श्राइन बोर्ड की सहायता काउंटर से पालकी बुक कर सकते हैं।

    आप सुरक्षा कारणों की वजह भवन के अंदर इसे लेने के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी, के रूप में दर्शन के लिए जा रहा है, जबकि कटरा में दुकानों से किसी भी प्रसाद की खरीद के लिए कोई जरूरत नहीं है। आप प्रभावी दरों पर प्रसाद ले जा सकते हैं, जहां से भवन के पास एक विशेष प्रसाद काउंटर नहीं है।

    रास्ते के माध्यम से चलने के लिए जो चाहते हैं भक्तों की दुकान से छोटी छड़ें लेने की सलाह दी जाती है। यह अजीब लग सकता है, लेकिन आप ट्रेकिंग शुरू एक बार, छड़ी अपने सबसे अच्छे साथी के रूप में कार्य करता है और आप माता वैष्णो की कृपा के साथ आसानी से पवित्र यात्रा पूरी कर लेगा।

                       
                                                                           जय माता दी


साइट  maavaishnodevidarshan  माता वैष्णो देवी के भक्त से एक के द्वारा बनाई गई एक अनौपचारिक ब्लॉग है। इसके पीछे उद्देश्य से मार्गदर्शन और "मदद करने के लिए है यात्रियों वे आसानी से ले सकते हैं ताकि ' दर्शन '।
ब्लॉग माता वैष्णो देवी दर्शन के उपक्रम, जबकि ऑनलाइन संसाधनों और ब्लॉगर के निजी अनुभवों से इकट्ठा किया जा रहा है जो विभिन्न pics और जानकारी के साथ समृद्ध किया गया है।
ब्लॉग विभिन्न क्या है और क्या न करें दौरान के बारे में जागरूक भक्तों बनाता है यह यात्रा और भी यात्रा शुरू करने से पहले पीछा किया जा सकता है, जो बहुमूल्य सुझाव देता है। 
 मामले में किसी भी भक्त माता वैष्णो देवी की आधिकारिक साइट से संपर्क करना चाहता है तो आप कृपया यात्रा करने के लिए सलाह दी जाती है  श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड

No comments